इंटरनेशनल रोड फेडरेशन की ओर से आयोजित ‘रोड सेफ्टी चैलेंजेज इन इंडिया एंड प्रिपरेशन ऑफ एन एक्शन’ थीम पर एक वेबिनार में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा सड़क दुर्घटनाओं के मामले में भारत अमेरिका और चीन से भी खराब स्थिति में है. देश में सड़क दुर्घटनाओं (Road Accidents) में हर साल 1.5 लाख लोग अपनी जान गंवा देते हैं, जबकि 4.5 लाख से अधिक लोग घायल हो जाते हैं.

नई दिल्ली. देश में सड़क दुर्घटनाओं (Road Accidents) से मौत की खबर आए दिन समाचार पत्रों और चैनलों में पढ़ने-देखने को मिल जाती हैं. सड़क दुर्घटनाओं के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (MoRTH Nitin Gadkari) ने गहरी चिंता जाहिर की है. साल 2025 तक सड़क दुर्घटनाओं को 50 फीसदी कम किए जाने को लेकर गडकरी ने सभी स्टेकहोल्डर्स से एकजुट प्रयास करने की अपील की है. गडकरी ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं के आंकड़े अलार्मिंग स्थिति में पहुंच गए हैं.

सड़क दुर्घटना के मामले में सबसे ऊपर है भारत
गडकरी ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि सड़क दुर्घटनाओं के मामले में भारत नंबर एक पायदान पर खड़ा है. इंटरनेशनल रोड फेडरेशन की ओर से आयोजित ‘रोड सेफ्टी चैलेंजेज इन इंडिया एंड प्रिपरेशन ऑफ एन एक्शन’ थीम पर एक वेबिनार में गडकरी ने कहा सड़क दुर्घटनाओं के मामले में भारत अमेरिका और चीन से भी खराब स्थिति में है. देश में सड़क दुर्घटनाओं में हर साल 1.5 लाख लोग अपनी जान गंवा देते हैं, जबकि 4.5 लाख से अधिक लोग घायल हो जाते हैं. आंकड़ों पर गौर करें तो देशभर में हर दिन 415 मौतें सड़क हादसों में होती हैं.

Share This